Tuesday, January 22, 2019 01:24 AM

एंटीबायोटिक लेने के बाद महिला की जीभ पर उगे बाल, पढें हैरान कर देने वाला मामला 

वॉशिंगटन (उत्तम हिन्दू न्यूज): अमेरिका के वॉशिंगटन में एक चौंका देने वाली खबर आई है। दरअसल, एक महिला सड़क हादसे में घायल हो गई थी जिस दौरान उसके पैरों में चोट आई थी, इसलिए उसे ट्रीटमेंट के दौरान माइनोसाइक्लाइन प्रिस्क्राइब टेबलेट दी गई थी। दवाई लेने के कुछ दिनों बाद महिला के जीभ पर बाल उग आए। 

रिपोर्ट के अनुसार एलर्जी के कारण महिला की जीभ पर बाल उगे थे। इस बीमारी को ‘ब्लैक हेयरी टंग’ नाम से जाना जाता है। डॉक्टर्स ने बताया, हालांकि ये एक अस्थायी समस्या है। इससे कुछ नुकसान नहीं होता। यह समस्या मुंह की अच्छे से सफाई न करने पर हो जाती है। डॉक्टर्स ने महिला को मुंह साफ रखने और ब्रश करने की सलाह दी। इसके बाद एक महीने के भीतर महिला की जीभ ठीक हो गई।

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400043000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।