Paytm के बाद अब गूगल ने Zomato और Swiggy को भेजा नोटिस, इन नियमों का किया था उल्लंघन

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : घरों पर फूड डिलीवर करने वाली कंपनी जोमैटो और स्विगी को गूगल से प्ले स्टोर नियमों के उल्लंघन का नोटिस मिला है। दोनों कंपनियों को यह नोटिस उनके एप के भीतर खेल के फीचर जोड़ने के लिए मिला है।

Swiggy Zomato and Many Companies delivery Boy Provide Drugs to Youth in dehradun Notice Send

जोमैटो और स्विगी से कुछ दिन पहले ही 18 सितंबर को गूगल ने डिजिटल भुगतान कंपनी पेटीएम को प्ले स्टोर से हटा दिया था। गूगल ने पेटीएम पर उसकी खेल के सट्टे से जुड़ी गतिविधियों की नीति के उल्लंघन का आरोप लगाया था। हालांकि, कुछ घंटे बाद ही पेटीएम को प्ले स्टोर पर बहाल कर दिया गया था।

जोमैटो ने नोटिस मिलने की पुष्टि की है और इसे ‘अन्यायपूर्ण’ बताया है। जोमैटो के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ हां हमें गूगल से नोटिस मिला है। हमारा मानना है कि यह अनुचित नोटिस है, लेकिन हम एक छोटी कंपनी हैं और गूगल के दिशा-निर्देशों के अनुरूप हमने अपनी कारोबार रणनीति को पुनर्भाषित किया है।’’ प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी ‘जोमैटो प्रीमियर लीग’ के फीचर को इस सप्ताहांत तक दूसरे कार्यक्रम से बदल देगी।

पेटीएम के बाद अब Zomato और Swiggy को गूगल से मिला नोटिस! इन नियमों का किया उल्लंघन

हालांकि, स्विगी की ओर से इस घटनाक्रम पर कोई टिप्पणी हासिल नहीं हो सकी। कंपनी ने एप के भीतर अपने फीचर को रोक दिया है और इस मसले पर गूगल से बातचीत कर रही है। गूगल ने इस पर कोई कमेंट नहीं किया है। कई कंपनियां मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौके को भुनाना चाहती हैं। ऐसे में ग्राहकों को लुभाने और बिक्री बढ़ाने के लिए वे अपनी एप में खेल फीचर जोड़ रही हैं।