Monday, May 20, 2019 04:21 PM

BJP में शामिल हुए अभिनेता सनी देओल, गुरदासपुर से लड़ सकते हैं चुनाव

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज)- फिल्म अभिनेता सनी देओल के भाजपा में शामिल होने की अटकलों पर अब विराम लग गया है। सनी देओल ने आज भाजपा का दामन थाम लिया है। दिल्ली स्थित पार्टी हेडक्वार्टर में सनी दिओल ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और निर्मला सीतारमण की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली। माना जा रहा कि बीजेपी उन्हें पंजाब के गुरदासपुर से चुनावी मैदान में उतार सकती है। जिसकी औपचारिक घोषणा आज शाम तक हो सकती है। 

पार्टी ज्वाइन करने के बाद सनी दिओल ने कहा,"जिस तरह मेरे पिता इस पार्टी से जुड़े हैं, उसी तरह मैं मोदीजी से जुड़ने आया हूं। मैं चाहता हूं कि अगले पांच साल भी मोदीजी रहें। मैं काम करके दिखाऊंगा।" दो दिन पहले सन्नी देओल ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की थी। अमित शाह और सनी देओल के बीच ये मुलाकात 5 मिनट के लिए हुई थी। तभी से कयास लगाए जा रहे थे कि सनी देओल भी बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं। देओल परिवार से हेमा मालिनी पहले ही मथुरा से बीजेपी के टिकट पर चुनावी मैदान में हैं। 

बता दें कि गुरदासपुर सीट पर पिछली चार बार से भाजपा का कब्जा है और विनोद खन्ना यहां से विजयी होते आए हैं। उनके निधन के बाद से पार्टी यहां के नया उम्मीदवार खोज रही थी। पहले विनोद खन्ना के बेटे अक्षय खन्ना को टिकट दिए जाने की चर्चा चल चुकी है। बता दें कि विनोद खन्ना के निधन के बाद खाली हुई सीट पर कांग्रेस के प्रदेश प्रधान सुनील जाखड़ ने उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी स्वर्ण सलारिया को करीब दो लाख मतों से हराकर जीत दर्ज की थी। उपचुनाव में मिली हार के बाद भाजपा हाईकमान के समक्ष भी यहां पर दमदार चेहरे को उतारना चुनौती बना हुआ था। अमृतसर में केंद्रीय राज्य मंत्री हरदीप पुरी को दिए जाने के बाद भाजपा कार्यकर्ता गुरदासपुर सीट पर प्रत्याशी का इंतजार कर रहे थे। वहीं कांग्रेस ने एक बार फिर से सुनील जाखड़ को मैदान में उतारा है, वहीं जाखड़ का अब सीधा मुकाबला सनी दिओल के साथ होगा।  

2011 की जनगणना के मुताबिक, गुरदासपुर जिला पंजाब के सभी जिलों में तीसरे नंबर पर सबसे ज्यादा जनसंख्या वाला जिला है। यहां की 31 फीसदी आबादी शहरी इलाके में बसती है। यहां की जनसंख्या 22 लाख से ज्यादा है और साक्षरता दर 79 फीसदी से ज्यादा है। इस जिले की स्थापना 17वीं शताब्दी में गुरिया जी ने की थी तभी इसका नाम गुरदासपुर पड़ा।

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400023000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।