Saturday, April 20, 2019 08:23 AM

सिख भावनाओं को भड़काने वालों पर कार्रवाई होगी : लोंगोवाल

अमृतसर(उत्तम हिन्दू न्यूज)- शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के प्रधान भाई गोबिन्द सिंह लोंगोवाल ने सोशल मीडिया पर सिखों की धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाले लोगों के ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई करने की माँग की है।

भाई लोंगोवाल ने मंगलवार को कहा कि सोशल मीडिया पर सिख विरोधी प्रचार करने वालों के खिलाफ एसजीपीसी कानूनी कार्रवाई करेगी। उन्होंने कहा कि कुछ दिनों से फेसबुक्क पर ‘सिरफिरा चमार ’ नाम के एक खाते के जरिये सिख गुरू साहिबान और सिख शख़्सियतों को मज़ाक का पात्र बनाया जा रहा है, जिसकी तस्वीरे वायरल होने के कारण सिख जगत में भारी रोष पाया जा रहा है। उन्होने कहा कि सरकार ऐसे तत्वों को रोकने में असफल रही है।

भाई लोंगोवाल ने कहा कि सोशल मीडिया का दुरुपयोग करने वाले लोगों के साथ सरकार की नरमी से पंजाब का माहौल बिगड़ रहा है। उन्होने कहा कि सिखों की धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ करने वाले लोगों विरुद्ध शिरोमणी समिति उच्च न्यायालय में भी जाएगी। उन्होने कहा कि पुलिस विभाग के साईबर क्राइम सैल को सोशल मीडिया पर नज़र रखनी चाहिए परन्तु दुख की बात है कि शिकायत के बाद भी ऐसे लोग पुलिस की पहुँच से दूर रहते हैं। शिरोमणि समिति प्रधान ने कहा कि उक्त फेसबुक खाते से दसवें गुरू श्री गुरु गोविन्द सिंह जी बारे बेहद घटिया किस्म की टिप्पणी की गई है। उन्होने कहा कि इस संबंधी पुलिस प्रशासन और साइबर क्राइम विभाग को शिकायतें भेज दी गई हैं।
 

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400023000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।