Tuesday, April 23, 2019 09:35 PM

बुमराह की गेंद पर बड़े हादसे का शिकार होने से बचे एबी डीविलियर्स, दर्शकों की थमी धड़कनें (Video)

मुंबई(उत्तम हिन्दू न्यूज)- मुंबई इंडियंस ने सोमवार को आखिरी के ओवरों में खेली गई हार्दिक पांड्या की 16 गेंदों पर नाबाद 37 रनों की पारी के सहारे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को पांच विकेट से हरा दिया। इस मैच के दौरान एबी डीविलियर्स के साथ एक बड़ा हादसा होने से टल गया।  

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की तरफ से एबी डिविलियर्स मैदान पर डटे थे। शानदार बल्लेबाजी कर रहे डिविलियर्स ने 41 गेंदों पर अर्धशतक जड़ दिया था। तभी 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने एक घातक बाउंसर फेंकी जिस पर डिविलियर्स शॉट जड़ने की कोशिश में घूम गए, तभी ये गेंद डिविलियर्स के हेल्मेट के पिछले हिस्से से पूरी रफ्तार के साथ जा टकराई। उस दौरान स्टेडियम में बैठे दर्शकों की धड़कने भी तेज हो गई। गनीमत यह रही कि गेद डिविलियर्स के कान की तरफ जहां पर हेल्मट की जाली थी गेंद वहा टकराई। अगर गेंद गर्दन पर लग जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था, क्योकि डिविलियर्स के हेल्मेट के पीछे सुरक्षा के लिए वो दो गार्ड नहीं लगे थे जो गर्दन के पिछले हिस्से को बचाने के लिए लगाए जाते हैं। तभी इस गेंद के बाद रोहित शर्मा पिच के करीब पहुंचे और उन्होंने एबी डिविलियर्स को हेल्मेट के पीछे सुरक्षा के लिए कुछ लगाने के लिए कहा।

बता दें कि पांच साल पहले ऑस्ट्रेलिया के शानदार बल्लेबाज फिलिप ह्यूज्स की मौत एक ऐसी ही बाउंसर गेंद पर हो गई थी जब गेंद उनकी गर्दन के पिछले हिस्से में लगी थी।


 

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400023000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।