धान खरीद घोटाले में आप ने मंत्री आशु की बर्खास्तगी मांगी 

-हाईकोर्ट की निगरानी में सीबीआई जांच की मांग की
चंडीगढ़ (प्रेम विज):
बाहर के राज्यों से आ रहे धान की खरीद घोटाले में शामिल खुराक और सप्लाई मंत्री भारत भूषण आशु को तुरंत बर्खास्त करने की मांग करते आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब ने इस पूरे घोटाले की माननीय हाईकोर्ट की निगरानी में सीबीआई जांच की मांग की है। 

पार्टी के सीनियर नेता और नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा और उप नेता बीबी सरबजीत कौर माणूंके ने कहा कि उत्तर प्रदेश और बिहार आदि राज्यों से आधे मूल्य धान की फसल ला कर पंजाब की मंडियों में बेचे जाने का घपला सिर्फ पनसप के जिला मैनेजर पटियाला तक सीमित नहीं है। इस खेल में प्रदेश की लगभग सभी ही खरीद एजैंसियां शामिल हैं, क्योंकि इस गोरखधंधेे को मंत्री भारत भूषण आशु मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह और कांग्रेस सुप्रीमो राहुल गांधी के आशीर्वाद के साथ खुद चला रहे हैं, जिस की पुष्टि डीएम प्रवीण जैन की व्हाट्सएप्प चैट ने कर दी है। 

चीमा ने कहा कि सबसे बड़े दुख की बात यह है कि यह घोटाला पंजाब के किसानों की कीमत पर उस समय हो रहा है, जब किसान अपने लूटे जा रहे हकों की रक्षा के लिए दिन रात संघर्ष कर रहे हैं। चीमा ने मुख्य मंत्री अमरिन्दर सिंह को संबोधित होते कहा कि यू.पी, बिहार और मध्य प्रदेश के किसानों का शोषण करके पंजाब की मंडियों के द्वारा करोड़ों-अरबों की कमाई कर रहे विचोलीए पंजाब सरकार को क्यों नहीं नजर आ रहे? सरकार के आंखें बंद कर लेने से इन विचोलियों को घेरने का काम भी खुद किसानों को करना पड़ रहा है। चीमा और बीबी माणूंके ने कहा कि यदि बाहरी राज्यों के धान के साथ ही पंजाब को जारी हुई कैश क्रैडिट लिमट (सीसीएल) खत्म हो गई तो क्या पंजाब सरकार अपने दम पर पंजाब के किसानों की ओर से मंडी में लाए धान की एम.एस.पी. पर गारंटी के साथ खरीद करेगी?