फसलों को हुये नुकसान का पूरा मुआवजा दे सरकार :आप

चंडीगढ़ (उत्तम हिन्दू न्यूज)- पंजाब आम आदमी पार्टी (आप) ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में हो रही बेमौसमी बरसात और ओलावृष्टि से बर्बाद हुई सरसों और गेहूं समेत अन्य फसलों और बागों के हुए भारी नुकसान की भरपाई के लिए तुरंत विशेष गिरदावरी तथा मुआवजे की मांग की है।

प्रतिपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने शनिवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह को लिखे पत्र में कहा कि बेमौसमी बरसात और ओलावृष्टि ने किसानों की फसल बर्बाद कर दी है। पंजाब के अलग-अलग हिस्सों फाजलिका, पटियाला, रूपनगर, फतेहगढ़ साहिब, होशियारपुर, नवां शहर, कपूरथला, जालंधर, अमृतसर, रोपड़, संगरूर, मोहाली, अबोहर-फाजिल्का और मानसा समेत कई अन्य इलाकों में ओलावृष्टि ने फसलों का बहुत नुकसान किया है जिस कारण पहले ही गंभीर आर्थिक संकट का सामना कर रहे किसानों और कृषि पर निर्भर मजदूरों की आर्थिक स्थिति ओर ज़्यादा बदहाल हो गई है। ऐसे हालत में यदि कैप्टन सरकार ने किसानों को फसलों का बनता मुआवजा समय रहते न दिया तो किसानों का हौंसला गिर जाएगा।

चीमा ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बेमौसमी बरसात ने किसानों को चिंता में डाल दिया है, क्योंकि किसान कैप्टन सरकार की किसान विरोधी नीतियों के कारण पहले ही गंभीर संकट से जूझ रहा है। उन्होंने राज्य सरकार से अपील की है कि फसलों के नुकसान का जल्द जायजा लेकर किसानों का मुआवजा दिया जाए। किसान कर्जों के कारण आत्महत्या करने के लिए मजबूर हो गया है। इसलिए ऐसी प्राकृतिक आपदा के कारण हुए नुकसान की शत प्रतिशत पूर्ति के लिए सरकार उचित मुआवजा दे।