सीमेंट के दामों को लेकर जयराम सरकार पर हमलावर हुई आप

ऊना (ममता भनोट): प्रदेश में सीमेंट के दामों में हो रही बेतहाशा बढ़ोतरी को लेकर आम आदमी पार्टी मुखर हो गई है। आम आदमी पार्टी की प्रदेश कोर कमेटी के सदस्य अनूप केसरी ने शुक्रवार को स्थानीय रेस्ट हाउस में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान सीमेंट के दामों को लेकर प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि हिमाचल में उत्पादन होने के बावजूद हिमाचल में ही सीमेंट के दाम सबसे अधिक हैं। जिसके चलते हिमाचलियों को अपने सपनों का घर बनाने के लिए अधिक राशि खर्च करनी पड़ रही है। इस दौरान अनूप केसरी ने सीमेंट के दामों को लेकर हिमाचल और अन्य राज्यों की तुलना कर डाली। उन्होंने कहा कि यदि जल्द ही सरकार ने इस पर लगाम ना कभी तो आम आदमी पार्टी सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन करने से भी गुरेज नहीं करेगी।

अनूप केसरी ने कहा कि हिमाचल में सीमेंट का उत्पादन होने के बावजूद यह हिमाचल वही सबसे अधिक महंगा बिक रहा है। प्रदेश स्तर पर सीमेंट के दामों का निर्धारण सरकार ने कंपनियों पर ही छोड़ रखा है, जिसका फायदा कंपनियां नाजायज तरीके से उठा रही हैं। उन्होंने कहा कि सीमेंट के दाम कांग्रेस और भाजपा के खेल के चलते बढ़ रहे हैं। एक दूसरे की सरकार होने पर विपक्ष में बैठने वाली पार्टी सिमट के दामों को लेकर हो-हल्ला बोलती है। लेकिन जब सत्ता में आते हैं तो इस मामले पर मौन धारण कर लेते हैं। अनूप केसरी ने कहा कि पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और राजस्थान जैसे राज्यों में सीमेंट के दाम हिमाचल से कहीं कम है।

हिमाचल में सीमेंट के मनमाने दाम वसूले जाने से स्थानीय लोगों को अपने सपनों का घर बनाने में दिक्कतें पेश आ रही हैं। लेकिन सरकार इस मामले पर चुप्पी साधे बैठी है। आम आदमी पार्टी ने दो टूक कहा है कि यदि सरकार ने सीमेंट के बेतहाशा बढ़ते हुए दामों पर लगाम न करें तो पार्टी सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करने से गुरेज नहीं करेगी। आम आदमी पार्टी के आंदोलन की पूरी जिम्मेदारी प्रदेश सरकार की होगी।