+

अजब मांग: दहेज में मांगा 21 नाखूनों वाला कछुआ, बदले में मिली जेल!

औरंगाबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश में जागरूकता अभियान और कानून होने के बावजूद दहेज प्रथा जारी है। वहीं दहेज में आपने नकदी, गहने, गाड़ी, फ्लैट और महंगे गिफ्ट मांगने के बारे में आपन
अजब मांग: दहेज में मांगा 21 नाखूनों वाला कछुआ, बदले में मिली जेल!

औरंगाबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश में जागरूकता अभियान और कानून होने के बावजूद दहेज प्रथा जारी है। वहीं दहेज में आपने नकदी, गहने, गाड़ी, फ्लैट और महंगे गिफ्ट मांगने के बारे में आपने अक्सर सुना होगा, लेकिन महाराष्ट्र के औरंगाबाद में एक दूल्हे और उसके परिवार ने दहेज में ऐसी अजीब मांग रख दी, जिसके बारे में आप सोचकर ही हैरान हो जाएंगे। 

दरअसल, औरंगाबाद के उस्मानपुर पुलिस थाना में एक परिवार पर कथित तौर पर दहेज में 21 नाखूनों वाला कछुआ और लैब्राडोर कुत्ता मांगने का आरोप लगा है। इस मामले में पुलिस ने दूल्हे और उसके परिजनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और उनकी गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है। 

FIR Against Four Including Husband In Dowry Harassment - रेलकर्मी सहित 4 पर  FIR, जानें क्या है मामला... | Patrika News

जानकारी के मुताबिक औरंगाबाद के उस्मानपुरा में रहने वाले एक लड़के की शादी रामनगर इलाके की एक लड़की के साथ तय हुई थी। 10 फरवरी, 2021 को दोनों की सगाई भी गई। दोनों पक्षों ने मिलकर तय किया था कि कुछ महीनों बाद शादी होगी, लेकिन इस बीच लड़के वालों ने लड़की वालों के सामने दहेज में अजब मांग रख दी। 

लड़की के पिता का कहना है कि उनके एक रिश्तेदार ने लड़की की शादी की बात की थी। फरवरी में उनकी लड़की की सगाई औरंगाबाद के रामनगर इलाके में स्थित एक मैरिज हॉल में हुई थी। सगाई में दुल्हन के माता-पिता ने लड़के को 10 ग्राम की सोने की अंगूठी और दो लाख रुपये नकद दिया था। लड़की के पिता ने बताया कि वह दहेज के खिलाफ हैं, लेकिन उन्होंने तय किया कि अपनी बच्ची की खुशी के लिए वह थोड़ा बहुत दहेज देंगे। सगाई के बाद दूल्हे के परिवार ने लड़की के पिता से दहेज में 21 नाखूनों वाला कछुआ, लैब्राडोर कुत्ता और लड़की की सरकारी नौकरी लगाने के लिए 10 लाख की मांग कर दी। 

Trending news: Ajab Mang: The groom and his family asked for a dowry, a  tortoise with 21 nails and a Labrador retriever, will now be in jail! -  Hindustan News Hub

लड़की के पिता का कहना है कि शादी के लिए ऐसी मांग सुनकर परेशान होना स्वभाविक है। इसके बाद हमने पुलिस से लालची लोगों के खिलाफ शिकायत करने का फैसला किया। उस्मानपुरा पुलिस स्टेशन में बुधवार को दूल्हे और उसके परिवार वालों के खिलाफ केस दर्ज करवाया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 406 और 34 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 
 

शेयर करें
facebook twitter