Monday, May 20, 2019 05:08 PM

9 लाख छात्रों को लाभ, ऑनलाईन भरे जाएंगे कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के परीक्षा फार्म

कुरुक्षेत्र (पंकज अरोड़ा):  कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की परीक्षा शाखा के परीक्षा फार्म के ऑनलाइन होने से कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय से हर वर्ष परीक्षा देने वाले 9 लाख विद्यार्थियों को सीधा फायदा होगा। अब विद्यार्थियों को फीस भरने से लेकर सत्यापित करवाने व जमा करवाने के लिए विश्वविद्यालय में नहीं आना होगा। विद्यार्थी अपने घर बैठकर ही हर तरह के परीक्षा फार्म ऑनलाईन भर सकेंगे। दिसम्बर 2017 से यह व्यवस्था लागू होते ही कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय परीक्षा शाखा के आटोमेशन करने के संकल्प की दिशा में एक कदम आगे बढ़ जाएगा।
 

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. कैलाश चन्द्र शर्मा ने विश्वविद्यालय के सीनेट हॉल में आयोजित कार्यक्रम में परीक्षा शाखा के लिए ऑनलाईन साफ्टवेयर का बटन दबाकर उसका शुभारंभ किया। इस मौके पर कुलपति डॉ. कैलाश चन्द्र शर्मा ने कहा कि कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय हरियाणा प्रदेश का सबसे बड़ा विश्वविद्यालय है। इसका सबसे बड़ा कारण इस विश्वविद्यालय में होने वाली प्रयोगधर्मिता है। कुलपति ने कहा कि एक विश्वविद्यालय में प्रवेश, वित्तीय लेनदेन, परीक्षा व प्रशासनिक कार्य ये चार ऐसे कारक हैं जिनका आटोमेशन करने से विश्वविद्यालय में पारदर्शिता के साथ-साथ कामकाज की गति तेज होगी। भ्रष्टाचार पर अंकुश लगेगा और विद्यार्थियों का समय व उर्जा बचेगी। उन्होंने इसके लिए परीक्षा नियंत्रक डॉ. हुकम सिंह व डॉ. ओपी आहूजा के साथ-साथ साफ्टवेयर बनाने वाली कम्पनी के अधिकारियों व कर्मचारियों को भी बधाई दी। 
 

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400023000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।