टीम इंडिया लेने जा रही है बड़ा रिस्क, ये 8 धुरंधर पहली बार खेलेंगे वर्ल्ड कप

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): इंग्लैंड की धरती पर होने वाले क्रिकेट के महाकुंभ यानि वर्ल्डकप 2019 के लिए भारत क्रिकेट टीम ने अपनी कमर कस ली है। वर्ल्डकप फतह के लिए BCCI ने आज 15 सदस्यीय टीम का ऐलान भी कर दिया है। विराट कोहली की अगुवाई वाली इस भारतीय टीम में 15 में से कुल 8 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो पहली बार क्रिकेट के सबसे बड़े महाकुंभ में खेल रहे होंगे। युवा जोश से भरी इस टीम में अनुभव का भी ध्यान रखा गया है।

टीम में महेंद्र सिंह धोनी जैसे दिग्गज हैं जो अपना चौथा वर्ल्डकप खेल रहे होंगे। इस भारतीय टीम में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल जैसे स्पीनरों की जोड़ी है जिन्होंने बीते तीन साल में टीम में अपनी अहमीयत को साबित करते हुए कई मौकों पर टीम को जीत दिलाई है। 

टीम में चयनित 8 खिलाड़ी, जो पहली बार वर्ल्डकप खेलेंगे

1.    केएल राहुल

2.    दिनेश कार्तिक (धोनी के बैक अप के तौर पर 2007 वर्ल्ड कप स्क्वॉड में रहे, लेकिन खेलने का मौका नहीं मिला )

3.    केदार जाधव

4.    विजय शंकर

5.    कुलदीप यादव

6.    युजवेंद्र चहल

7.    हार्दिक पंड्या

8.    जसप्रीत बुमराह

इनके साथ ही टीम के पास जसप्रीत बुमराह जैसा तेज गेंदबाज है जो पिछले दो साल से टीम के सबसे भरोसेमंद तेज गेंदबाज बनकर उभरे हैं। वहीं, टीम में ऑलराउंडर की कमी हार्दिक पंड्या ने पूरी की है, जोकि तेज गेंदबाजी के साथ-साथ तेज बल्लेबाजी करते है और अंतिम ओवरों में भारत के लिए काफी अहम साबित हो सकते हैं। 

वहीं, टीम में दिनेश कार्तिक को दूसरे विकेटकीपर के तौर पर मौका दिया गया है। दिनेश कार्तिक काफी लंबे समय से टीम इंडिया का हिस्सा हैं, लेकिन उनके लिए ये पहला वर्ल्डकप ही होगा। साथ ही युवा विजय शंकर भी आईपीएल में अपने प्रदर्शन के दम पर वर्ल्ड कप की इस 15 सदस्यों की टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। 

वर्ल्ड कप के लिए चयनित 15 सदस्यीय टीम-

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, एमस धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, मो. शमी, रवींद्र जडेजा