अमृतसर से हैदराबाद, गोवा, मुंबई, बैंकॉक के लिए शुरू होंगी नई उड़ानें

अमृतसर (उत्तम हिन्दू न्यूज): पंजाब में अमृतसर के श्री गुरु राम दास अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से भारतीय एयरलाइन वाहक इंडिगो, स्पाइसजेट और जेट एयरवेज आगामी शीतकालीन मौसम से नई उड़ानें शुरू कर रहा है। कम लागत वाला वाहक इंडिगो 15 सितंबर से यहां से दैनिक हैदराबाद उड़ान संचालित करेगा जबकि स्पाइसजेट छह नवंबर से गोवा और बैंकॉक की सीधी दैनिक उड़ानें शुरू कर रहा है। इसी तरह, जेट एयरवेज 6 नवंबर से सप्ताह में चार दिन मुंबई के माध्यम से यूके में मैनचेस्टर के साथ अमृतसर को भी जोड़ देगा।

जेट उड़ान मुंबई जाएंगी और फिर यात्री लगभग एक घंटा 40 मिनट के बाद मैनचेस्टर उड़ान से जुड़ जाएंगे। इन उड़ानों के लिए बुकिंग एयरलाइन की वेबसाइट पर उपलब्ध है। पंजाब क्षेत्र के निर्यातकों, व्यापारियों और व्यापारिक समुदाय के लिए एक और खुशी यह है कि स्पाइसजेट की समर्पित कार्गो मालवाहक आर्म स्पाइस एक्सप्रेस भी अमृतसर हवाई अड्डे से अपने पहले माल ढुलाई का संचालन शुरू कर रही है। फ्लाई अमृतसर के सह-संयोजक और अमृतसर विकास मंच के अतिरिक्त सचिव योगेश कामरा ने मंगलवार को जारी वयान में बताया कि हैदराबाद की सीधी उड़ान पंजाब को तकनीकी केंद्र से जोड़ेगी।

पंजाब के हजारों इंजीनियर अब हैदराबाद के लिए सिर्फ दो घंटे 45 मिनट और गोवा की सिर्फ तीन घंटों में यात्रा पूरी कर सकते हैं। कामरा ने कहा कि नई सीधी उड़ानों से पंजाब और थाईलैंड की अंतरराष्ट्रीय इनबाउंड और आउटबाउंड टूरिज्म व्यापार को बढ़ावा देंगी। थाईलैंड अब अमृतसर से चार घंटे पच्चास मिनट की दूरी पर होगा और यह नॉन स्टाप अंतरराष्ट्रीय उड़ान अमृतसर क्षेत्र से खराव होने वाले तथा सूखे सामान के निर्यात को भी बढ़ावा देगी और पंजाब में व्यापारियों के लिए भी अवसर खोल जाएगी।

उल्लेखनीय है कि मई 2018 में योगेश कामरा ने थाईलैंड एयरलाईन द्वारा बैंकाक की उड़ान की शुरुआत के लिए ट्विटर पर थाईलैंड के राजदूत सैम से अनुरोध किया था। जुलाई 2018 में अपने ट्वीट में राजदूत ने लिखा था कि थाई वाहक नोक एयर ने भारत सरकार से नवंबर तक टायर 2 शहरों से उड़ानें शुरू करने की अनुमति मांगी है जिसमें अमृतसर भी शामिल है। यह देखा जाना बाकी है कि स्पाइसजेट की घोषणा के बाद नोक एयर भी अमृतसर से उड़ान शुरू करेगी या नहीं। 

Related Stories: