दो सडक़ हादसों में दो बच्चों समेत 6 की मौत

नारनौल (उत्तम हिन्दू न्यूज): रक्षाबंधन का दिन जहां सुबह से खुशियों और उल्लास से भरा बीत रहा था वहीं शाम होते होते खुशियां मातम में बदल गई। झज्जर में सोमवार को रक्षाबंधन के दिन दो दर्दनाक हादसे हुए हैं। इनमें छह लोगों की जान चली गई। एक हादसे में युवक, उसकी बहन और 10 माह के भांजे की मौत हो गई तो दूसरे हादसे में पति-पत्नी और उनकी बेटी की मौत होने से परिवार शोक में डूब गया। जिले के कनीना उपमंडल के गांव धनौंदा निवासी एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत ने गांव ही नहीं जिले को झकझोर कर रख दिया। गांव धनौंदा के एक ही परिवार के तीन सदस्यों की झज्जर के पास छूछकवास मार्ग स्थित गांव मारोत मोड़ पर डंपर के साथ हुई टक्कर में मौत हो गई। सोमवार को रक्षाबंधन पर राखी बांधने के लिए परिवार अपने नाती के यहां जा रहा था कि रास्ते में यह हादसा हुआ। परिवार अपनों को राखी भी नहीं बांध पाया।

राखी बांधने जाते वक्त हुआ हादसा: गांव धनौंदा निवासी ओमप्रकाश, पत्नी सुशीला और पुत्री मनीषा के साथ मोटरसाइकिल से झज्जर जा रहे थे। झज्जर के पास ओमप्रकाश का ससुराल है। रास्ते में जब वे छूछकवास मार्ग पर गांव मारोत मोड़ के पास पहुंचे तो आगे से आ रहे डंपर ने उन्हें कुचल दिया। हादसें में तीनों की मौके पर मौत हो गई। तीनों के शव पोस्टमार्टम के लिए झज्जर नागरिक अस्पताल में भेजे गए। ग्रामीणों के अनुसार ओमप्रकाश बतासा की रेहड़ी लगाकर परिवार का पालन पोषण करता था। वह घर पर पुत्र और पुत्री को छोडक़र हंसी खुशी निकले थे। उन्हें क्या पता था इस प्रकार का हादसा होगा।

गांव में छाया मातम: घटना का समाचार गांव में फैलते ही शोक की लहर दौड़ गई। सरपंच रुपेंद्र ने बताया कि इस हादसे की सूचना मिलने पर पूरा गांव शोक में डूबा गया। पांंच लोगों के परिवार में मृतक का एक पुत्र और एक पुत्री अब बचे हैं। हादसे की वजह से त्यौहार की खुशियां मातम में बदल गईं। दूसरे हादसे मे सोनीपत का गौरव बादली में ब्याही गई अपनी बहन प्रीति के ससुराल आया था। प्रीति अपने भाई गौरव के साथ अपने मायके जाने के लिए निकल गई। दोनों बहन-भाई की दो साल पहले एक ही मंडप में शादी हुई थी। बहन प्रीति का दस महीने का बेटा आरुष पहला बच्चा था तो गौरव को एक बेटी हुई थी, जिसका निधन हो चुका है। अब गुडग़ांव में सेवारत एक्साइज इंस्पेक्टर की पत्नी प्रीति की भाई गौरव और 10 माह के बेटे आरूष के साथ उस वक्त मौत हो गई, जब उनकी कार की एक अन्य वाहन के साथ टक्कर हो गई।