Monday, January 21, 2019 06:54 AM

पासवर्ड से सुरक्षित नहीं है 50 फीसदी स्मार्टफोन: सर्वेक्षण

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): स्मार्टफोन का इस्तेमाल करने वाले अक्सर अपने फोन में पासवर्ड या चोरी से बचने के लिए तकनीक का उपयोग नहीं करते हैं। हालिया एक रिपोर्ट के अनुसार, ऐसे लोगों की तादाद 50 फीसदी से अधिक है, जिनके स्मार्टफोन पासवर्ड से सुरक्षित नहीं हैं।

password protection in mobile phones के लिए इमेज परिणाम

रूस मुख्यालय वाली साइबर सिक्युरिटी कंपनी कास्पर्सकी लैब के सर्वेक्षण में बताया गया है कि 48 फीसदी से कम लोग अपने मोबाईल डिवाइस को पासवर्ड से सुरक्षित करते हैं, जबकि सिर्फ 14 फीसदी लोग अनधिकृत उपयोग से अपने फोन को बचाने के लिए उसमें फाइल और फोल्डर का कूटीकरण करते हैं। 

कास्पर्सकी लैब के उत्पाद विपणन के उपाध्यक्ष, दमित्री अलेशिन ने कहा, "हम सभी अपने संपर्क स्थापित करने वाले डिवाइस को पसंद करते हैं, क्योंकि उससे हमें कहीं भी और कभी भी जरूरी सूचनाएं मिलती हैं। वह कीमती वस्तु है, जिस पर अपराधी स्वाभाविक रूप से अपना हाथ साफ कर सकते हैं। यह काम तब और आसान हो जाता है, जब उसे मालूम होता है कि चोरी किया गया हर दूसरा फोन पासवर्ड से सुरक्षित नहीं है।"

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400043000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।