महोबा में सीजेएम के बैंक खाते से पांच लाख 28 हजार रुपये उड़ाये

महोबा(उत्तम हिन्दू न्यूज)- उत्तर प्रदेश में महोबा जिले के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) शोभनाथ सिंह के बैंक खाते से साइबर अपराधियो द्वारा पांच लाख 28 हजार रुपये की धनराशि उड़ा लिए जाने का मामला प्रकाश में आने से बैंक में हड़कम्प मचा है।

पुलिस उपाधीक्षक जितेंद्र दुबे ने बुधवार को यहां बताया कि सीजेएम शोभनाथ सिंह की शिकायत पर यहां सदर कोतवाली में मुख्यालय स्थित भारतीय स्टेट बैंक की प्रधान शाखा के प्रबंधक और अज्ञात साइबर अपराधी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। सिंह के मुताबिक उनके बचत खाते से पिछले कुछ समय में अज्ञात लोगों द्वारा अलग-अलग कई बार में पांच लाख अ_ाइस हजार तीन सौ अड़तीस रुपये निकाल लिए। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि अपराधी ने खाते से उक्त रकम ऑनलाइन शापिंग के जरिये उड़ाई या फिर किसी अन्य प्रकार से धन गबन किया।

दुबे ने बताया कि मामले में शिकायत के आधार पर बैंक शाखा के प्रबंधक और अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है। गौरतलब है कि बैंकों के इस्तेमाल किए गये चेक क्लोन कर साइबर अपराधियों द्वारा की गई अनेक घटनाएं प्रकाश में आ रही हैं। इन घटनाओं में बैंककर्मी भी शामिल पाये गये हैं । हाल ही में एसटीएफ ने इसी तरह के एक गिरोह का पर्दाफाश किया था जो चेक के क्लोन करने के बाद उनके खातों से करोड़ों रुपये निकला चुके थे।