बंगाल पुलिस भर्ती परीक्षा में नकल के आरोप में 42 गिरफ्तार

कोलकाता (उत्तम हिन्दू न्यूज): पश्चिम बंगाल सीआईडी ने राज्य पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में नकल के संबंध में विभिन्न केंद्रों से 42 लोगों को गिरफ्तार किया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) को खुफिया जानकारी मिली थी कि रविवार को परीक्षा में नकल करने के लिए कुछ परीक्षार्थी इंप्रोवाइजड वायरलेस उपकरणों का इस्तेमाल कर रहे हैं। इस पर कार्रवाई करते हुए विभाग ने कई केंद्रों की जांच की और कई परीक्षार्थियों के पास से क्रेडिट कार्ड के आकार वाले उपकरण और वायरलेस हेडफोन जब्त कर लिए।

पश्चिम बंगाल सीआईडी के उप महानिरीक्षक निशाद परवेज ने कहा, "रविवार को पश्चिम बंगाल पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के दौरान नकल करने के आरोप में 42 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 28 पुलिस मामले दर्ज किए गए हैं।"

उन्होंने कहा, "जब्त उपकरणों को परीक्षार्थियों के जूतों में छिपा हुआ पाया गया। यह मोबाइल फोन से वायरलेस के जरिए जुड़े हुए थे। इन मोबाइल फोन को बाहर से संचलित किया जा रहा था और जरूरी जानकारियां भेजी जा रही थीं।" अधिकारी ने कहा कि मामले में संलिप्त बाकी लोगों की गिरफ्तारी के लिए सीआईडी पूरे गिरोह का पता लगाने का प्रयास कर रही है। 
 

Related Stories: