Wednesday, November 21, 2018 09:24 PM

देश के कुल चीनी उत्पादन में 38 फीसदी हिस्सा उप्र का : राणा

सहारनपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश में पिछले पेराई सत्र में 120 लाख टन चीनी का रिकार्ड उत्पादन हुआ, जो देश के कुल चीनी उत्पादन का 38़ 38 प्रतिशत है।

सूबे के गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने रविवार को यहां पत्रकारों को बताया कि जून माह को सम्पन्न हुये पेराई सत्र में 120 लाख टन चीनी का उत्पादन हुआ जो एक रिकार्ड है। उन्होने कहा कि अगला पेराई सत्र 20 अक्तूबर से पांच नवम्बर के बीच सभी चीनी मिलों को चलाया जाएगा। उन्होंने बताया कि पिछली सरकारो ने पिछले 15 सालों में 11 चीनी मिले बेची है। सरकार शुगर मिलों के लिए किसानों का पक्ष भी उच्चतम न्यायालय में रखेगी।

राणा ने बताया कि अब तक योगी सरकार 25 हजार 465 करोड़ का भुगतान गन्ना किसानों काे कर चुकी है। तथा 4400 करोड का भुगतान पिछली सरकार के तीन साल के कार्यकाल का भी किया है। उन्होंने बताया कि चार हजार करोड़ रुपये शुगर मिलों को ऋण के रूप में दिये जाएगे जिनका इस्तेमाल भुगतान के लिये किया जाएगा।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें । फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।