15 वर्षीय बेटी पर बना रहा था शादी का दबाव, मना करने पर चाकू गोद कर नहर में फैंका

शाहजहांपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): यूपी के शाहजहांपुर में हैरान कर देने घटना सामने आई है। यहां एक पिता पर आरोप है कि उसे सिर्फ अपनी बच्ची की पढा़ई को लेकर बच्ची को चाकू से गोदकर नहर में फेंक दिया। दरअसल, 15 वर्षीय बेटी आगे पढना चाहती थी लेकिन उसके पिता  इसके खिलाफ थे। लड़की की किस्मत अच्छी थी कि वह इस घटना में बच गई और पुलिस को सारे मामले के बारे में बताया। उसने अपनी शिकायत में बताया कि उसके पिता ने ही उसके साथ जुर्म किया है। लड़की के मुताबिक इस दर्दनाक घटना में उसके भाई ने भी पिता का साथ दिया।

लड़की के जीजा ने पुलिस को बताया है कि परिवार के लोग लड़की की शादी करना चाहते हैं इसलिए वह उनके पास रहती है। लड़की 2 महीने से अपनी बहन और जीजा के साथ रह रही थी, कुछ दिन पहले ही अपने घर वापस आई थी। लड़की के पिता जबरन उसकी शादी करवाना चाहते थे लेकिन वह शादी की जगह आगे पढ़ाई करना चाहती थी। वो इस बात पर जोर दे रही थी जो पिता को नामंजूर था।

लड़की ने बताया कि मेरे पिता मुझे नहर के पास एक सुनसान जगह पर ले गए। मेरा भाई भी साथ में आया था। मेरे भाई ने मेरे गले पर एक कपड़ा बांधकर मुझे अपने नियंत्रण में लिया हुआ था और मेरे पिता मुझ पर पीछे से चाकू से बार-बार वार कर रहे थे। मैंने उनसे ऐसा न करने की भीख मांगी लेकिन वे नहीं रुके। मैं दर्द से तड़पती रही लेकिन उन्होंने मेरी एक न सुनी। चाकू से जख्मी करने के बाद नहर में धक्का दे दिया और वे वहां से चले गए। लेकिन कुछ देर बाद लड़की किसी तरह से तैरकर नहर से जिन्दा बच निकली और लोगों की मदद से जीजा से संपर्क किया। पुलिस ने लड़की का बयान ले लिया है और मामले की जांच कर रही है। फिलहाल किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।